कैंसर के इलाज में अब न तो होगा रेडिएशन का खतरा और न ही होगा दर्द!


अमेरिकी शोधकर्ताओं ने एक New Cancer Treatment का ईजाद करने का दावा किया है, जिससे खतरनाक कैंसर सेल्स को केवल दो घंटे में खत्म किया जा सकता है। अगर यह New Cancer Treatment परीक्षण से सफलतापूर्वक गुज़र जाती है, तो इसके ज़रिए बच्चों की वह सर्जरी, जिसमें ट्यूमर तक पहुंच पाना काफ़ी कठिन और पेचीदा होता है, के ठीक होने की उम्मीदें कई गुना बढ़ गई हैं।

 

केवल एक हज़ार रूपए से शुरू हैं यह मोबाइल फोन्स

 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो शोधकर्ताओं की एक टीम ने एक प्रायोगिक तरीके के अंतर्गत कैंसर की कोशिकाओं को 95 प्रतिशत तक नष्ट करने में सफलता पायी है। ख़ासकर उन ट्यूमर को भी खत्म किया गया है, जहां तक पहुंच पाना कठिन होता है।

सेन एंटोनियो के टैक्सास विश्वविद्यालय के एसोसिएट प्रोफेसर मैथ्यू डोविन ने इस नए पेंटेट किए गए विधि को विकसित किया है, जिससे कैंसर कोशिकाओं को प्रभावी ढंग से नष्ट किया जा सकता है। नए तरीके के तहत नाइट्रोबेंडाडेहाइडे नाम के रसायनिक यौगिक को ट्यूमर के अंदर डाला जाता है, जो कोशिकाओं पर अपना असर डालती है।


 

New Cancer Treatment

 

500 रुपये से भी कम में पाएं ब्रांडेड टी-शर्ट्स

 

रसायनिक यौगिक को ट्यूमर के अंदर डाले जाने के बाद उन कोशिकाओं पर तेज रोशनी डाली जाती है, जिस कारण कोशिकाएं अंदर से काफी अम्लीय बन जाती हैं और वास्तव में अपने आप को नष्ट कर लेती हैं।

 

और जाने इस New Cancer Treatment के बारे में अगले पेज पर

Prev postPage 1 of 2Next

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *