दुनिया की 5 खौफनाक रहस्यमयी जगह!

रेसट्रैक प्लाया

 

Mysterious Places

 

अमेरिका के कैलिफ़ोर्निया में मौजूद डेथी वैली के नाम से कुख्यात इस जगह पर सैकड़ों पत्थर मौजूद हैं. इस सूखे मरुस्थल पर अलग-अलग वज़न के यह पत्थर बड़े रहस्यमयी ढंग से मौजूद हैं. कुछ पत्थर ऐसे मौजूद हैं, जैसे वह घिसटते हुए आगे बढ़े हैं. उनके पीछे लंबी लकीर मौजूद है. यहां मौजूद नज़ारा कुछ ऐसा है कि आप देखकर हैरान हो जाएंगे।

किसी इंसान या जानवर के ज़रिए इन पत्थरों को घसीटने के सबूत नज़र दिखाई नहीं देते, क्योंकि वहां मौजूद मिट्टी बिना छेड़छाड़ दिखाई देती है. लोग संभावना जताते हैं कि भौगोलिक बदलाव या तूफान के चलते पत्थर कुछ इस तरह मौजूद हैं.

 

अब खरीदें पतंजलि के सारे प्रोडक्ट्स आसानी से

 

ब्लड फॉल

 

Mysterious Places

 

अंटार्कटिका के टेलर ग्लेशियर में है यह भयावह सा दिखने वाला झरना। सफेद बर्फ के ग्लेसियर से अगर लाल खून जैसा पानी दिखाई दे, तो दृश्य वाकई हैरान कर देने वाला होगा. ये कोई कोरी कल्पना नहीं, बल्कि अंटार्कटिका में मौजूग टेलर ग्लेशियर की हकीकत है.

वैज्ञानिकों के मुताबिक दरअसल यह  खून नहीं है. माना जाता है कि यह भूमि लौह युक्त है और खारे पानी की झील से घिरी है. जब दोनों पदार्थ आपस में टकराते हैं, तो लाल रंग का केमिकल तैयार होता है और बहते हुए यह खून सा प्रतीत होता है.

 

केवल एक हज़ार रूपए से शुरू हैं यह मोबाइल फोन्स

 

अगले पेज पर Mysterious Places की लिस्ट जारी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *