PAYTM: अब बिना इंटरनेट के कर सकते हैं मनी ट्रांसफर, जानें कैसे


नोटबंदी के बाद उपभोक्ताओं के बीच मोबाइल वॉलेट सर्विस जैसे Paytm Wallet, मोबिक्विक और फ्रीचार्ज आदि काफी लोकप्रिय हुए हैं. जिनके माध्यम से लोग कैशलेस सर्विस का लाभ उठा सकते हैं. ऐसे मे सरकार द्वारा इस कई जगहों पर मोबाइल वॉलेट को स्वीकार किया जा रहा है. इसके साथ ही Paytm Wallet द्वारा कुछ दिनों पहले ही ‘पीओएस’ (पॉइंट ऑफ़ सेल) फीचर पेश किया गया, जिसके माध्यम से छोटे व्यापारियों भी मोबाइल वॉलेट से पेमेंट स्वीकार कर सकते हैं. वहीं अब पेटीएम ने उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए एक और नई सेवा लॉन्च की है, जिसके बाद उपभोक्ता आसानी से किसी अन्य पेटीएम यूज़र के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं, वह भी बिना इंटरनेट कनेक्शन के.


 

केवल एक हज़ार रूपए से शुरू हैं यह मोबाइल फोन्स

 

जाने कैसे कर पाएंगे Paytm Wallet से पेमेंट बिना इन्टरनेट कनेक्शन के

 

पेटीएम द्वारा मनी ट्रांसफर के लिए लॉन्च किए गए 1800 1800 1234 टॉल फ्री नंबर का उपयोग करने के लिए उपभोक्ता को किसी प्रकार के इंटरनेट कनेक्शन की ज़रुरत नहीं है. इसे उपयोग करने के लिए सबसे पहले आपको पेटीएम अकाउंट की आवश्यकता होगी। यदि आपको पेटीएम अकाउंट नहीं है, तो पहले अपना अकाउंट बनाएं. पेटीएम एप की सुविध एंड्राइड और आईओएस प्लेटफॉर्म के अलावा डेस्कटॉप पर भी उपलब्ध है. एक बार रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 1800 1800 1234 इस टोल फ्री नंबर पर कॉल करनी होगी.

जिसके बाद आपको रिटर्न कॉल का इंतजार करना होगा. जिसके बाद आपको वॉयस कॉल या मैसेज के माध्यम से 4 अंको का एक पिन नंबर प्राप्त होगा. फिर आप जिसको भी पैसे भेजना चाहते हैं, उसका मोबाइल नंबर, अमाउंट और अपना पिन नंबर डालकर भुगतान की पुष्टि करें. यह सुविधा केवल Paytm Wallet से Paytm Wallet में पैसे ट्रांसफर करने के लिए उपलब्ध है. ध्यान दें, अपने Paytm Wallet से सफलतापूर्वक ट्रांसफर करने के लिए पहले ही अपना बैलेंस अवश्य चैक कर लें.

 

500 रुपये से भी कम में पाएं ब्रांडेड टी-शर्ट्स

 

अगले पेज पर और जाने Paytm Wallet के बारे में

Prev postPage 1 of 2Next

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *